NATIONAL NEWS

31, March

प. बंगाल: रामनवमी की हिंसा से सबक, हनुमान जयंती पर हथियार के साथ रैली पर बैन

NATIONAL NEWS

हनुमान जयंती के अवसर पर पश्चिम बंगाल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है। दरअसल रामनवमी के दौरान हुई हिंसा के बाद पुलिस ने सबक ले लिया है। इसलिए ही राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने अगले दो दिनों तक सभी मंदिरों, मस्जिदों और धार्मिक संस्थानों को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की है। साथ ही सशस्त्र रैलियों पर रोक लगा दी है। पश्चिम की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को राज्य के डीजीपी, एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर), गृह सचिव और मुख्य सचिव के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान उन्होंने हिंसा की घटना किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए।

NATIONAL NEWS

आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नर एलएन मीणा ने कहा, 'हमने प्रदेश में शांति बनाए रखने के लिए कोलकाता और राज्य के अन्य हिस्सों से अतिरिक्त बल बुलवाया है, इस दौरान केवल बिना हथियारों के जुलूस को ही अनुमति होगी।' उन्होंने बताया कि पुलिस उन सभी शरारती तत्वों पर बारीकी से नजर बनाए हुए है, जो हिंसा फैलाने का प्रयास कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि 60 से ज्यादा व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है और पुलिस की छापेमारी जारी है।'



जानकारी मिली है कि बीजेपी और विश्व हिन्दू परिषद ने रामनवमी के दौरान हुई हिंसा को देखते हुए हनुमान जयंती के अवसर पर किसी भी बड़ी रैली को नहीं निकालने का फैसला किया है।

NATIONAL NEWS