NATIONAL NEWS

02, April

BharatBandh: प्रदर्शनकारी का गोली चलाते वीडियो आया सामने

NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के एससी-एसटी एक्ट पर फैसले के खिलाफ दलित संगठनों के बुलाए भारत बंद ने कई शहरों में हिंसक रूप ले लिया है। देशभर से हिंसा की खबरें हैं लेकिन मध्य प्रदेश में हालात नाजुक हो गए हैं। मध्य प्रदेश के कई शहरों में धारा 144 लगा दी गई है. कुछ जगहों पर कर्फ्यू भी लगाना पड़ा है। इस बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसमें प्रदर्शनकारियों के बीच से एक शख्स रिवाल्वर से फायरिंग करता दिख रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि ये शख्स हवा में गोली नहीं चला रहा है बल्कि सीधे फायरिंग कर रहा है।

NATIONAL NEWS

मध्य प्रदेश में हिंसक प्रदर्शन के बाद ग्वालियर और सागर में धारा 144 लागू दी गई है। इसी बीच मध्य प्रदेश के मुरैना में एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई है। इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। मध्यप्रदेश के सागर और ग्वालियर में दलितों के प्रदर्शन के बाद धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं, भिंड के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। भिंड के अलावा लहार, गोहद और मेहगांव में भी कर्फ्यू लगा दिया गया है। मुरैना के स्टेशन क्षेत्र में भीड़ ने दुकानों में आग लगा दी। कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।



उत्तर प्रदेश के मेरठ, सहारनपुर और कई शहरों में भी भारत बंद का प्रदर्शन हिंसक हो गया है। प्रदर्शनकारियों ने कारों और अन्य वाहनों में की तोड़फोड़ की है। भीड़ ने पुलिस चौकी को आग लगा दी, वहीं 2 बसों को भी आग लगा दी। उत्तर प्रदेश के आगरा, हापुड़, गाजियाबाद, फरिदाबाद में तोड़-फोड़ और रास्ता जाम कर दिया गया है। झारखंड की राजधानी रांची में प्रदर्शनकारी हाथों में लाठी-डंडे लेकर सड़को पर उतरे। इस दौरान पुलिस से झड़प में करीब एक दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं।

NATIONAL NEWS